आईपीएल ससपेंड एडम जैम्पा सही थे फूटा IPL बायो बबल

Spread the love

दोस्तों अब तक आप सभी को ये खबर मिल चुकी होगी की आईपीएल 2021 ससपेंड हो चुके हैं पर इस पोस्ट में हम कोशिश करेंगे उन वजहों को ढूंढ़ने की जिस कारण ipl ससपेंड हुआ।

आईपीएल ससपेंड

जहाँ सभी फैंस डेविड वार्नर को टीम में वापस लेने के लिए ट्विटर पर हैश टैग ब्रिंग बैक वार्नर #bringbackwarner को सपोर्ट करने में लगे हुए थे की अचानक ये खबर आती है की अब ipl का पूरा सीजन ही पोस्टपोंड हो गया है। और एकाएक ICC के साथ IPL का भी ट्वीट ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगता है।

आईपीएल ससपेंड होने की वजह

आईपीएल ससपेंड होने की वजह – इसकी वजह किसी से छुपी नहीं है भारत में जो दूसरी लहर चल रही है उसकी चपेट में अहमदाबाद में kkr के दो खिलाडी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर भी आ चुके थे और उसी दिन दिल्ली में चेनई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच बालाजी एक और एक ट्रेवल स्टाफ भी वायरस की चपेट में आ गए और मंगलवार यानि आज अमित मिश्रा और रिधिमान साहा भी पॉजिटिव पाए गए ऐसे में IPl कमिटी और BCCI ज़्यादा देर तक चुप नहीं बैठ सकते थे। उनके दिमाग में ये सवाल ज़रूर आया होगा की इतने सख्त बायो बबल के बाद भी यदि वायरस मैदान तक पहुँच गया है और आईपीएल के सारे मैच भी केवल 5-7 ग्राउंड में ही होने हैं तो कहीं बाकी खिलाडी भी इसकी चपेट में ना आए जाएं। और अचानक से इतने सारे खिलाडियों का पॉजिटिव होना bcci के लिए चिंता का सबब बन गया और एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई।

इंडियन प्रीमियम लीग गवर्निंग कॉउन्सिल

जी हाँ दोस्तों IPL GC यानि इंडियन प्रीमियम लीग गवर्निंग कॉउन्सिल और BCCI यानि बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट कण्ट्रोल इंडिया के बीच एक इमरजेंसी मीटिंग बिठाई गई जिसमे यह फैसला हुआ की IPL को फ़िलहाल पोस्टपोंड करना ही ठीक रहेगा और इस पर फैसले पर BCCI की आधिकारिक पुष्टि लग गई तथा with immediate इफ़ेक्ट से यह IPL सिरीज़ अनिश्चित काल के लिए पोस्टपोंड कर दी गई। BCCI ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा की अपने अधिकार के तहत वो IPL में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों के जाने की व्यवस्था करेगी।

एडम जैम्पा सही थे फूटा IPL बायो बबल

एडम जैम्पा ने हाल ही में खुद को असुरक्षित बताया था और कहा था की भारत का बायो बबल दुनिया का सबसे असुरक्षित बायो बबल है जिसका उस समय काफी लोगों ने विरोध किया था यहाँ तक की उन्ही के देश के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भी जेम्पा का विरोध किया था और भारत के बायो बबल को बेहद सुरक्षित बताया था। उल्टा जेम्पा पर यह आरोप लगे थे की उन्हें तो एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है इसलिए वे ऐसे बोल रहे हैं पर अब हकीकत सबके सामने है।

हो सकता है अब न्यूज़ चैनल्स में यह भी एक बहस का विषय बन जाए और कई पूर्व दिग्गज भी इस पर चर्चा करें क्योंकि लगातार एक के बाद एक खिलाडी पिछले 2 दिनों में ही पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में जेम्पा का बयान काफी हद तक सही बताया जा सकता है क्योंकि अब बायो बबल फूट चुका है वरना BCCI कभी ipl पोस्टपोंड नहीं करता और यह इतिहास में पहली बार हो रहा है, कहा जा सकता है की BCCI और IPL कमिटी खतरे को भांप नहीं पायी और उनका बायो बबल काफी कमज़ोर निकला पर अब सवाल ये है की एक के बाद एक इतने सारे खिलाडी पॉजिटिव हो चुके हैं और जो भी इनके समपर्क में आए होंगे उनका भी टेस्ट रिपोर्ट सही होना ज़रूरी है।

पर यहाँ एक बात सराहनीय है की IPL और BCCI अपनी बात पर अड़े नहीं और सही वक्त पर ipl को रोकने का फैसला ले लिया। वहीँ दूसरी तरफ देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने तो सीधे ही अपने खिलाडियों को मना कर दिया जिसका विरोध नाराज़गी भरे अंदाज़ में माइकल स्लेटर ने अपने ट्वीट में दिया और कहा की ये उनका अपमान है।

जो की एक जायज़ बात भी लगती है, होना तो यूँ चाहिए था की जो भी खिलाडी या और प्रतिभागी ऑस्ट्रेलिया या बाकि देश वापस जाना चाहे उन्हें स्पेशल चार्टर प्लेन से वापस लाना चाहिए था और फिर भले ही 14-20 दिन का क्वारंटाइन किया जा सकता था।

क्या IPL बाहर देश होने की संभावना है

जी हाँ दोस्तों अब IPL UAE की तरह ही किसी बाहर देश में होने की संभावना है हालांकि अभी ऐसी कोई खबर नहीं है पर जैसे हालात भारत में हैं उससे साफ़ दिखता है की यहाँ कम से कम 6 महीने कोई मैच नहीं हो सकता इसलिए BCCI और IPL फ्रैंचाइज़ मिलकर इसे बाहर किसी सुरक्षित स्थान पर कराने पर विचार ज़रूर करेंगे।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा