Ind vs SL 1st T20 winner India | IPL 19 sep से दूसरा चरण यूएई में होगा

Spread the love

आपके लिए अच्छी खबर यह है की आईपीएल के दूसरे चरण की तैयारी पूरी हो चुकी है आईपीएल कुछ समय पहले ससपेंड हो गए थे अब पुनः शुरू होंगे। IPL का दूसरा चरण 19 sep 2021 से शुरू होगा और पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल का फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। ओलम्पिक से खबर ये है की टोक्यो ओलम्पिक में रविवार को भारत ने कोई पदक नहीं जीता।

IND vs SL 1st T20 2021

भारत ने शिखर धवन की कप्तानी में जीता पहला टी20 मैच। भारत ने श्रीलंका को 38 रन से शिकस्त दी और टी20 में 1 शून्य की बढ़त हांसिल की। भारतीय खिलाडियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा और तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटके।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में संडे को भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच खेला गया। भारत के लड़के शिखर धवन की कप्तानी में मैच खेलने उतरे, भारतीय बल्लेबाज़ों ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाये जिसमे surykumar yadav ने अर्धशतक बनाया। जवाब में श्रीलंका 18.3 ओवर्स में मात्र 126 रन पर ही सिमट गयी। सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंद में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए पर मैन ऑफ़ द मैच रहे भुवि जिन्होंने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया और मात्र 22 रन देकर 4 विकेट झटके।

Prithvi Shaw or Surykumar Yadav

क्रिक इन्फो की रिपोर्ट के अनुसार कुछ खिलाडी चोटिल हो चुके हैं जिनके स्थान पर पृत्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला में मौका मिल सकता है यह श्रृंखला भारत और इंग्लैंड के बीच होनी है। चोटिल हुए खिलाडी इस प्रकार से हैं – शुभमण गिल, आवेश खान, वाशिंगटन सुन्दर पर अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है टीम मॅनॅग्मेंट ने सूर्य कुमार और पृथ्वी शॉ को रिज़र्व में रखा है। फ़िलहाल टीम के पास पहले ही 3 रिज़र्व खिलाडी मौजूद हैं वे हैं अभिमन्यु, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला।

IPL 2021

आईपीएल के 14 सीज़न को बीच में ही रोकना पड़ा था अब यह दोबारा शुरू होने वाले हैं। 14th आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितम्बर से UAE में खेले जाएंगे। 14 वे आईपीएल सीज़न में अब तक 39 मैच हुए थे और अब ये मैच दोबारा नहीं होंगे आईपीएल में अब 31 मैच और होंगे और ये मैच UAE के तीन स्थानों में होंगे : दुबई, अबुधाबी, शारजहां। पहला मैच 19 sep को दुबई में होगा और फाइनल भी दुबई में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा।

डोमिनोज़ देगा मीराबाई चानू को लाइफ टाइम फ्री पिज़्ज़ा

मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में टोक्यो ओलम्पिक में सिल्वर मैडल जीतकर भारत का नाम रौशन किया है और जितने के बाद उन्होंने कहा था की टोक्यो ओलम्पिक की तैयारी की वजह से उन्होंने कई समय से पिज़्ज़ा को टच तक नहीं किया है और वे सादा खाना ही खा रही थी। मीराबाई चानू ने कहा अब मेरा सपना पूरा हो गया है तो में पिज़्ज़ा खाना चाहती हूँ। उनकी इस बात का सम्मान करते हुए डोमिनोज़ ने मीराबाई चानू को ज़िन्दगी भर फ्री पिज़्ज़ा देने की घोषणा की है।

इशांत शर्म, हनुमा विहारी से हुई गलती – प्रिया मलिक

इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने गलती से प्रिया मलिक को टोक्यो ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने की बधाई दे दी जबकि प्रिया मलिक ने टोक्यो ओलम्पिक की बजाए हंगरी में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता। दोनों क्रिकेटरों को जैसे ही पता चला उन्होंने तुरंत अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। सोशल मीडिया पर बना हार्दिक पांड्या का मज़ाक हार्दिक पांड्या लगातार फ्लॉप हो रहे हैं पहले वे वन डे में फ्लॉप हुए फिर t20 में भी उनका बल्ला खामोश रहा इस वजह से फैंस उनसे नाराज़ हो गए और सोशल मीडिया पर उनके तरह तरह के मीम्स शेयर कर उनका मज़ाक उड़ा रहे हैं और पांड्या कुछ समय से लगातार ट्रोल हो रहे हैं। hardik pandya रविवार t20 को श्रीलंका के खिलाफ मात्र 10 रन ही बना सके, फैंस इस कदर नाराज़ हैं की अब पांड्या की जगह किसी और खिलाडी को चांस देने की बात कर रहे हैं।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
How to play yorker ball in cricket ICC Women’s World Cup 2022 Schedule Under 19 Cricket World Cup 2022 India Squad Irfan Pathan becomes father again Joe Root breaks Sachins Record