घुटने टेके भारतीय खिलाडियों ने पाकिस्तान के सामने जानिये क्यों

Spread the love

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए t20 वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले भारत के खिलाडी पाकिस्तान के सामने घुटने पर क्यों बैठे, जानिए असल वजह !

भारत और पाकिस्तान t20 वर्ल्ड कप

बीते रविवार यानि 24 अक्टूबर 2021 को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला था जिसे लेकर सरे फैंस उत्साहित थे। हालाँकि भारत वह मुकाबला हार गया और मैच भी कुछ खास रोमांच पैदा नहीं कर सका जिसकी उम्मीद फैंस ने की थी। हर बार भारत पाकिस्तान का मुकाबला किसी न किसी वजह से यादगार होता है इस बार भी ऐसा ही हुआ पर इस बार वजह किसी खिलाडी का प्रदर्शन नहीं बनी बल्कि भारत के खिलाडियों का अचानक से घुटनो में बैठना बना। इस बात की सूचना मीडिया को भी नहीं थी वरना वे सस्पेंस ज़रूर खराब कर देते। उस समय पाकिस्तान की टीम मैदान में अपनी फील्डिंग सजाये भारतीय बल्लेबाज़ों का इंतज़ार कर रही थी की अचानक देखा गया की रोहित और राहुल दोनों मैदान में प्रवेश करने से पहले अपने घुटनो में बैठे हुए है और डग आउट में पूरी भारतीय टीम भी घुटनो में बैठी नज़र आई। पूरी भारतीय टीम के घुटने ज़मीन पर थे और हाथ सीने में लगा हुआ था और जब नज़र मैदान के बीच गई तो पाकिस्तान के खिलाडी भी सीने में हाथ लगाए खड़े नज़र आए।

घुटनो पर बैठने की वजह

सब जानते हैं की भारत पाक अब केवल ICC के टूर्नामेंट्स में ही आमने सामने होते हैं। जहाँ एक और पूरे फैंस इस मैच को जंग की तरह देख रहे थे वहीँ दूसरी और इन दोनों टीमों ने एक कदम आगे बढ़ कर पूरी दुनिया को एक मैसेज दिया। दरअसल भारत और पाकिस्तान ने ब्लैक लाइव मोमेंट का समर्थन करते हुए ऐसा किया इस समय ब्लैक लाइव मोमेंट पूरी दुनिया में चल रहा है। ब्लैक लाइव मोमेंट नस्लवाद के खिलाफ एक जंग है जिसका समर्थन ना केवल भारत पाक ने किया बल्कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों ने शनिवार को ही इसका समर्थन किया था।

फैंस को भा गया भारत पाक का यह अंदाज़

जी हाँ, भले ही भारत बेहद बुरी तरह पाक से हार गया पर फैंस को भारत और पाक का यह अंदाज़ छु गया और वे जम कर अपने क्रिकेट स्टार्स की प्रशंशा में लग गए। फैंस ने सोशल मीडिया पर दोनों ही टीमों के इस अंदाज़ की जम कर तारीफ़ की तथा ट्विटर पर तो ट्वीट की बाढ़ सी आ गई। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाडियों ने 2020 में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में ऐसा किया था। लेकिन आगे ऐसा नहीं करने की वजह से वेस्टइंडीज के तेज़ गेंदबाज़ उनसे काफी नाराज़ हो गए थे और उन्होंने इंग्लैंड की कड़ी आलोचना भी की थी। t20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम भी घुटने पर बैठ चुकी हैं और इंग्लैंड वेस्टइंडीज भी।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा