अजंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा विराट शिकायत

Spread the love

टीम इंडिया में पड़ी फूट, विराट के दो खिलाडियों ने की है विराट के व्यव्हार की शिकायत। आज इस पोस्ट में हम बता रहे हैं विराट की एक और होने वाली कंट्रोवर्सी के बारे में। आइये देखते हैं क्या है रहाणे एंड पुजारा न्यूज़ विस्तार से।

अजंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा विराट शिकायत

जी हाँ अजंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने की विराट की है विराट कोहली की शिकायत। दरअसल अजंक्या और पुजारा ने इंग्लैंड में टेस्ट मैच के दौरान विराट के व्यवहार की शिकायत जय शाह से की है। हाल ही में विराट ने t20 क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफे की घोषणा की थी और उसके बाद ही कई तरह की चर्चाओं ने उन्हें घेर लिया था। पर ये मुद्दा थोड़ा अलग है और जुड़ा हुआ है वर्ल्ड टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप से जहाँ विराट ने चैंपियनशिप हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में इस हार की वजह की चर्चा की थी और बिना नाम लेते हुए कुछ खिलाडियों पर निशाना भी साधा था, अजंक्या और पुजारा उन्ही खिलाडियों में शामिल हैं।

क्या बोले गए विराट

खुद भी ख़राब फॉर्म में होने के बावजूद वर्ल्ड टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में हार मिलने के बाद विराट ने अजंक्या और चेतेश्वर की बल्लेबाज़ी पर सवाल उठाना शुरू कर दिए। विराट ने बिना नाम लिए कहा की हमारी मानसिकता रन बनाने और दौड़ने की होनी चाहिए बहार निकलने के बारे में ज़्यादा नहीं सोचना चाहिए ऐसा करके आप गेंदबाज़ों को अपने ऊपर हावी होने का मौका देते हैं।

बात सिर्फ इतनी होती तो शयद इतना विवाद नहीं होता पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में भारतीय टीम मात्र 170 रन ही बना सकी थी और भारत को हार माननी पड़ी थी जिसकी काफी आलोचना भी हुई थी। सूत्रों के मुताबिक कोहली ने ख़राब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा और रहाणे को फोन किया और ड्रेसिंग रूम में कुछ बात भी हुई। खुलासा तो वक्त के साथ हो ही जाएगा पर ऐसी अफवाहें हैं की कोई बड़ा विवाद हुआ था जिसकी अब इन दोनों खिलाडियों ने (BCCI) बी सी सी आई सेक्रेटरी जय शाह से शिकायत की है। सूत्रों के मुताबिक विराट ने टेस्ट चैंपियनशिप हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में अजंक्या और पुजारा का मज़ाक उड़ाया और पुजारा के धीमी स्ट्राइक रेट का मज़ाक उड़ाते हुए सवाल भी उठाए। विराट ने अजंक्या की बल्लेबाज़ी पर भी निशाना साधते हुए उनका भी मज़ाक उड़ाया जिसकी शिकायत बाद में दोनों खिलाडियों ने जय शाह से की।

बी सी सी आई ने किया खंडन

धूमल ने कहा ऐसी खबरें भारतीय क्रिकेट के लिए हानिकारक हैं और उन्होंने कहा की हम जानते हैं वरिष्ठ पत्रकार टीम के खेल पर अपनी एक राय रखती है पर इसका ये मतलब नहीं के वे अपने मन से खबर बनाएं और अपने दिमाग से कहानी बुनना सही नहीं है। मिडिया रिपोर्ट्स पर BCCI ने उठाए सवाल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक कोहली के t20 कप्तानी से रिटायरमेंट लेने से पहले ही मीडिया में बज बना हुआ था और यह खबर उडी थी की मीडिया को टीम इंडिया के भीतर की पूरी जानकारी है।

विराट के खिलाफ अश्विन की शिकायत का भी दावा

अश्विन ने भी शिकायत की है विराट के व्यव्हार की ऐसा मीडिया में खबरे उडी हुई हैं। दरअसल सूत्रों के मुताबिक अश्विन ने भी विराट के व्यव्हार की शिकायत की थी जिसके बाद विराट उनसे नाराज़ हो गए और उन्हें टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप से ही बाहर कर दिया। सूत्रों का दावा है की विराट ने जानबूझकर नहीं खिलाया अश्विन को।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा