Road Safety World Series 2021 Schedule teams channel

Spread the love

यदि आपको याद हो तो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज पिछले साल शुरू हुई थी किन्तु महामारी के कारण स्थगित हो गई थी।

अब वे पुनः 5 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं जिसमे पहला मैच इंडिया और बांग्लादेश के बीच था जो इंडिया ने सेहवाग की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत बड़ी आसानी से जीत लिया। बांग्लादेश ने इतने कम रन बनाये थे की मास्टर ब्लास्टर को हाथ खोलने का मौका ही नहीं मिला। वीरू पाजी ने महज़ 35 गेंदों में 80 रन जड़ डाले । रोड सेफ्टी मैच टाइम टेबल उपलब्ध है।

Road Safety Teams

इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं जो इस प्रकार हैं : यह टूर्नामेंट सिंगल राउंड रोबिन और नोक आउट फॉर्मेट में है।

SquadsParticipant Players
1.India Legends Sachin Tendulkar (Captain), Virendra Sehwag, Yuvraj Singh, Mohammed Kaif, Naman Ojha, Zaheer Khan, Pragyan Ojha, Munaf Patel, Irfan Pathan, Yusuf Pathan, Manpreet Gony, Noel David.
2.South Africa LegendsJonty Rhodes (Captain), Morne Van Wyk, Andrew Puttick, Thandi Tshabalala, Alviro Petrsen, Loots Bosman, Lyod Norris Jones, Zander de Bruyn, Monde Zondeki, Garnet Kruger, Roger Telemachus, Makhaya Antini, Justin Kemp, Nicky Boje.
3.West Indies LegendsBrian Lara (Captain), Adam Sanford, Carl Hooper, Dwyane Smith, Dinanath Ramnarine, Ryan Austin, William Perkins, Mahendra Nagamootoo, Ridley Jacobs, Narsingh Deonarine, Tino Best, Sulieman Benn, Pedro Collins.
4.England Legends Keivin Pietersen (Captain), Nick Compton, Owais Shah, Philip Mustard, Monty Panesar, Kabir Ali, Usmaan Afzaal, Matthew Hogard, James Tindall, Chris Tremlett, Sajid Mahmood, James Tredwell, Johnathan Trott, Ryan Sidebottom, Chris Schoefield
5.Sri Lanka Legends Tillakratne Dilshan (Captain), Sanath Jayasuriya, Upul Tharanga, Chinthaka Jayasinghe, Thilan Thushara, Nuwan Kulasekara, Russel Arnold, Chamara Silva, Ajantha Mendis, Farveez Maharoof, Manjula Prasad, Malinda Warnapura, Dammika Prasad, Rangana Herath, Chamara Kapugedra, Dulanjana Wijesinghe.
6.Bangladesh LegendsMohammad Rafique (Captain), Mushfiqur Rahman,
khalid Mahmud, Mohammed Sharif, ANM Mamun, Ur Rashed, Nafees Iqbal, Abdur Razzak, Hannan Sarker, Javed Omar, Khaled Mashud, Rajin Saleh, Mehrab Hossain, Aftab Ahmed, Alamgir Kabir.

Road Safety World Series 2021 Match Schedule

Date DayTeam 1Team 2
1.05-03-21FridayIndiaBangladesh
2.06-03-21SaturdaySrilankaWest Indies
3.07-03-21Sunday England Bangladesh
4.08-03-21MondaySouth AfricaSrilanka
5.09-03-21TuesdayIndiaEngland
6.10-03-21WednesdayBangladeshSrilanka
7.11-03-21ThursdayEnglandSouth Africa
8.12-03-21FridayBangladeshWest Indies
9.13-03-21SaturdayIndiaSouth Africa
10.14-03-21Sunday SrilankaEngland
1115-03-21MondaySouth AfricaBangladesh
12.16-03-21TuesdayEnglandWest Indies
13.17-03-21WednesdaySemifinal 1Semifinal 1
14.18-03-21ThursdayHolidayHoliday
15.19-03-21FridaySemifinal 2Semifinal 2
16.20-03-21SaturdayHolidayHoliday
17.21-03-21SundayFinals Finals

रोड सेफ्टी मैच शरू होने का समय और स्थान

Match Timings and Venue – सारे रोड सेफ्टी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे। सारे मैच शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे यह स्टेडियम रायपुर , छत्तीसगढ़ में है। यहाँ कुल 65,000 दर्शक बैठ सकते हैं परन्तु SOP- स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (issued by government) के तहत केवल 50 % दर्शकों को ही अनुमति मिलेगी।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मैच कहाँ देखें

Road safety world series match live streaming- कलर्स सिनेप्लेक्स, कलर्स कन्नडा सिनेमा, ऍफ़ टी ए चैनल, रिश्ते सिनेप्लेक्स, वूट, जिओ

1. Colors cineplex

2. Colors kannada cinema

3. FTA channel

4. Rishtey cineplex

5. Voot

6. Jio

रोड सेफ्टी मैच (series) होने की वजह

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ एक अच्छा कदम है जो सही ड्राइविंग के लिए लोगों को प्रेरित करता है तथा सबका व्यव्हार अच्छा होना चाहिए और ड्राइविंग करते वक्त या उसके बाद क्रोध कितना गलत है इस बात को भी प्रेरित करता है। यह प्रतियोगिता सेल ऑफ़ महाराष्ट्र इन एसोसिएशन विद प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (PMG) के तहत लेजेंड्री लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के नेतृत्व में हो रही है। सुनील गावस्कर इस सीरीज़ के कमिशनर हैं।

धैर्य रखना जरुरी है – इस सीरीज का अहम् उद्देश्य है । जैसे हमने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को अपने 20-25 साल लम्बे करियर में आउट होने के बाद भी कभी भी अपना आपा खोते हुए नहीं देखा है और न ही कभी कोई एब्यूसिव लैंग्वेज देखि है। ठीक उसी प्रकार वाहन चालकों को भी अपना आपा नहीं खोना चाहिए । यही इस रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का अहम् उद्देश्य है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रोड सेफ्टी सीरीज के ब्रांड अम्बेस्डर हैं। UNACADEMY जो की एक एजुकेशनल टेक्नॉलजी प्लेटफॉर्म है इस सीरीज का टाइटल स्पॉन्सर है । आप ने हाल ही में UNACADEMY का एक ट्वीट भी देखा होगा जिसमे मास्टर ब्लास्टर कई दिग्गज गेंबाज़ों के द्वारा आउट होते हुए दिखाए गए हैं और किस तरह से वे आउट होने पर भी धैर्य रखते हैं यह दिखाया गया है जो रोड पे वाहन चालकों के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण मैसेज है।

खूबसूरत युवा अभिनेत्री दिशा पटानी ने इस ट्वीट के बाद यह कहा था सचिन का यह वीडियो मेरे रोंगटे खड़े कर देता है। वायकोम 18 रोड सेफ्टी सीरीज का ब्रॉडकास्ट पार्टनर है।

Road Safety World Series Stars

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट कई दिग्गज सितारों से भरा हुआ है और यही वजह है की यह लोगों का ध्यान अपनी और खेंचने में कामयाब हो रहा है। इसमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, वीरेंदर सेहवाग, सनथ जयसूर्या, युवराज सिंह, जोंटी रोड्स, मैथ्यू होगार्ड, मखाया एंटिनी, दिलशान आदि जैसे चमकदार सितारे नज़र आएंगे।

हालांकि पिछले मैच में सचिन ज़्यादा रन नहीं बना सके पर उनकी टाइमिंग देखर लगा मानो वे अपनी पूरी लय में हों और यह गेंदबाज़ों के लिए खतरे की घंटी है। वीरेंदर सेहवाग ने फिर एक बार अपनी ताबड़तोड़ पारी से सबका दिल जीत लिया। जबकि बांग्लादेश 20 ओवर्स में केवल 109 रन ही बना सकी जिसे भारत ने बड़ी आसानी से हांसिल कर लिया।

नोट – बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के स्थान पर जगह मिली है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने महामारी की वजह से आने से मना कर दिया है। यह सीरीज पिछले साल का कॉन्टिनुएशन है जो पिछले साल मार्च में शुरू हुई थी और बंद करनी पड़ गई थी। अतः पॉइंट्स टेबल वही से लागू होंगे।

क्रिकेट की रोचक बातें (Interesting talks cricket)

जैसे जैसे यह सीरीज आगे बढ़ेगी कई दिग्गजों का सामना देखने में मज़ा आने वाला है। आप को याद दिला दू की एक भारतीय सरदार मोंटे पनेसर ( गेंदबाज़ ) जो की इंग्लैंड से खेलते हैं ने किसी ज़माने में सचिन को परेशान किया था। अब ऐसा लगता है की सचिन नजाने मोंटे पनेसर का क्या हाल करने वाले हैं क्योंकि उस समय सचिन तेंदुलकर को जवाब देने का मौका नहीं मिला था।

आप सब को ज़िम्बाब्वे के हेनरी ओलोंगा तो याद होंगे ही उस खिलाडी का सचिन ने क्या हाल किया था ये सब जानते हैं । ओलोंगा ने खुद बताया था की सचिन उनके सपनो में आने लगे हैं, और जल्द ही उस खिलाडी ने गेंद छोड़ क्रिकेट से सन्यास ले लिया था और माइक पकड़ लिया था यानी होस्ट या कॉमेंटेटर बन गए थे।

Road safety player age limit –

जैसा की आप देख सकते हैं सचिन 48-49 साल के हो चुके हैं और ब्रायन लारा भी उनके साथ के ही हैं। कुछ खिल्दै ऐसे भी हैं जो 50 वर्ष की उम्र भी पार कर चुके हैं अतः हम ये कह सकते हैं की रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कोई आगे लिमिट नहीं है यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है की वे कब तक खेलें।

उम्मीद है की अब से रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज हर वर्ष होगी।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा