डेविड वार्नर बायोग्राफी

raj bawa u19
Spread the love

दोस्तों इस पोस्ट में हम जानेंगे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ डेविड वार्नर के बारे में, ब्रिंग बैक वार्नर यह नारा ट्वीटर पर दिया जा रहा है जानेंगे इसकी वजह, और वार्नर से जुडी कुछ खास बातें तथा डेविड वार्नर बायोग्राफी।

डेविड वार्नर बायोग्राफी

वार्नर कौन है – वार्नर का पूरा नाम डेविड वार्नर है वे ऑस्टेलिया की क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी हैं और IPL में सन राइसस हैदराबाद के सफलतम कप्तान भी रहे हैं। वार्नर एक खब्बू बल्लेबाज़ हैं यानि की लेफ्ट हैंड बैटिंग करते हैं और हाल ही में ICC ने वार्नर की ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की थी जिसमे उन्होंने बेहद सारी बंदूके पकड़ी हुई थी रजनीकांत की मूवी रोबोट की तरह। दोस्तों आपको बता दूँ की यह तस्वीर इसलिए शेयर की गई थी ताकि ICC उन्हें बधाई दे सके IPL में सबसे ज़्यादा (50) अर्धशतक बनाने के लिए।

डेविड वार्नर निजी जिंदगी

डेविड वार्नर ऐज – 36 साल,

डेविड वार्नर की डेट ऑफ़ बर्थ 27 अक्टूबर 1986 है,

डेविड वार्नर हाइट – 170 cm (5 ft 7 inch)

डेविड वार्नर की माताजी का नाम – Sheila Warner

वार्नर वाइफ नेम – कैंडिस वार्नर

वार्नर वाइफ ऐज – 36 साल (13.03.1985), लम्बाई 170 cm 

डेविड वार्नर आईपीएल करियर

डेविड वार्नर ने आईपीएल में सन राइसेस हैदराबाद के लिए जो किया है शायद ही किसी और ने किया हो वे हमेशा एक अच्छे कप्तान साबित हुए वे 3 बार से ज़्यादा ऑरेंज कैप विनर रहे हैं और हाल ही में आईपीएल में सबसे ज़्यादा 50 बनाने वाले खिलाडी भी बन चुके हैं। वार्नर पहला डोमेस्टिक हंड्रेड – 29 नवंबर 2008,165* न्यू साउथ वेल्स के लिए तस्मानिया के विरुद्ध हर्स्टविले ओवल सिड्नी में

डेविड वॉर्नर लाइफ स्टोरी

डेविड वार्नर का जन्म पधिन्गटन में हुआ जो की ईस्ट सिडनी में पड़ता है। जब वार्नर महज़ 13 साल के थे तो उनके कोच ने उन्हें राइट हैंड बल्लेबाज़ी करने को कहा क्योंकि वे हवा में लगातार बोल मार रहे थे। लेकिन उनकी मदर शीला वार्नर ने उन्हें वापस राइट हैंड बैटिंग के लिए बोला और डेविड वार्नर ने सिडनी कोस्टल क्रिकेट क्लब के लिए खब्बू बल्लेबाज़ी करते हुए अंडर 16 का रन स्कोरिंग तोड़ डाला। वार्नर ने पढाई मेट्रविले पब्लिक स्कूल और रैंडविक बॉयज हाई स्कूल से की।

ब्रिंग बैक वार्नर

#bringbackwarner यह हैश टैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है और वार्नर के चाहने वाले इसे ट्रेंड करवा रहे हैं। दोस्तों यदि आप जानेंगे की वार्नर का यह हैश टैग क्यों ट्रेंड कर रहा है तो शायद आपको भी अच्छा न लगे और वार्नर के फैन होने पर तो आप नाराज़ भी हो सकते हैं। बहरहाल, संडे के मैच राजस्थान रॉयल्स vs sunrises हैदराबाद में वार्नर को ड्राप ही नहीं किया गया था बल्कि सनराइसेस के द्वारा उनकी कप्तानी भी छीन ली गई थी और केन विल्लियम्सन को सनराइसेस हैदराबाद का नया कप्तान नियुक्त किया गया।

अब अगर बात सिर्फ यहीं तक होती तो शायद फैंस को इतना बुरा ना लगता पर जब वार्नर को 12th मैन बनकर ड्रिंक्स पिलाते हुए देखा गया तो उनके फैंस से रहा नहीं गया और उन्होंने ट्विटर पर अपना आक्रोश ज़ाहिर किया तथा ब्रिंग बैक वार्नर को ट्रेंड कर यह दिखा दिया की वार्नर की फैन फोलोविंग कितनी है। दोस्तों अमूमन किसी नए खिलाडी को 12th मैन बनाकर पानी लेकर मैदान में भेजा जाता है पर वार्नर एक दिग्गज खिलाडी हैं उन्होंने न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को बल्कि IPL में ही हैदराबाद को अपने दम पर कितने मैच जिताए हैं उनके साथ यह व्यवहार सही नहीं लगता है कुछ द्रश्यों में उन्हें रोते हुए भी देखा गया है।

आपको बता दूँ की सौरभ गांगुली जिन्हे दादा भी कहते हैं वे अपने एटीट्यूड के लिए भी जाने जाते हैं शुरू में उनके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था पर उस समय दादा नए थे किन्तु उन्होंने उस समय भी ड्रिंक्स की बोतल ले जाने से मना कर दिया था। हालाँकि, सबका स्वभाव अलग होता है और वैसे भी वार्नर को खुद कुछ बोलने की ज़रुरत ही नहीं उनके फैंस उनके लिए बोल रहे हैं ब्रिंग बैक वार्नर। आज मुंबई इंडियंस और हैदराबाद का का मैच है और वार्नर की डिमांड तेज़ पकड़ती जा रही है साथ ही ट्विटर पर ज़ोर शोर से ट्रेंड हो रहा है #bringbackwarner और #MIvsSRH अब तक 208k ट्वीट्स हो चुके हैं।

डेविड वार्नर के बारे में प्रश्न उत्तर ( एफ ए क्यू )

डेविड वॉर्नर कौन है?

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज है।

डेविड वार्नर की वाइफ का क्या नाम है ?

वार्नर की वाइफ का नाम कैंडिस वार्नर है।

डेविड वॉर्नर किस देश के रहने वाले हैं?

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के निवासी हैं।

डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी शैली बताइए?

डेविड वार्नर वॉर्नर बाएं हाथ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज है

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए किस नंबर पर बल्लेबाजी किया करते थे?

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए अधिकतर पहले और दूसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं आए हैं।

डेविड वार्नर आईपीएल में किस टीम के सदस्य हैं?

डेविड वार्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते आए हैं,  2022 में 13, 14 फरवरी को आईपीएल ऑक्शन के दौरान पता चलेगा कि डेविड वॉर्नर इस वर्ष किस आईपीएल टीम के लिए खेलते हैं। 

2021 आईपीएल मैच हुए पोस्टपोंड

जी हाँ अब तक की सबसे बड़ी खबर यह है की IPL मैच हो गए हैं पोस्टपोंड। KKR में 2 खिलाडी पाए गए थे पॉजिटिव और अब BCCI की ओर से ये बड़ा फैसला लिया गया है जिसकी ऑफिशियल डिटेल्स IPLt20.com पर दी गई है जिसके अनुसार इंडियन प्रीमियम लीग गवर्निंग कॉउन्सिल ओर BCCI की एक इमरजेंसी मीटिंग हुई ओर उस मीटिंग में यह फैसला लिया गया की IPL 2021 को इमिडिएट इफ़ेक्ट से पोस्टपोंड किया जाता है।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा