विराट कोहली मैटावर्से

Spread the love

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत  पाकिस्तान पर जीत के हीरो बने विराट कोहली और इसी बीच बड़ी खबर आई विराट कोहली मैटावर्से की। किंग कोहली से पहले सिक्सर किंग युवराज सिंह भी मैटावर्से से जुड़ चुके हैं। आज मैं आपको बताऊंगा विराट कोहली मैटावर्से में क्या खास है! फैंस कैसे उनसे जुड़ पाएंगे और मैटावर्से क्या है?

विराट कोहली मैटावर्से

चेज मास्टर विराट कोहली ने इस दिवाली पाकिस्तान को परास्त कर अपने फैंस को एक जबरदस्त तोहफा दिया है और यह साबित किया है कि विराट कोहली को किंग कोहली क्यों कहा जाता है!  हंस जीत का जश्न बना ही रहे थे कि इसी बीच एक बड़ी खबर आई कि विराट कोहली भी मैटावर्से में एंट्री ले चुके हैं। 

ट्विटर के माध्यम से विराट कोहली ने ट्वीट कर अपने फैंस और पूरे विश्व को यह बताया कि वे मैटावर्से में दाखिल हो चुके हैं। विराट से पहले जबरदस्त खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह भी मैटावर्से से जुड़ चुके हैं युवि पिछले वर्ष ही मैटावर्से में दाखिल हो चुके थे। 

विराट ने फैन क्रेज के साथ कोलैबोरेशन किया है। फैन क्रेज वेबसाइट ने अपनी  टैगलाइन पर लिखा है कि वे क्रिकेट के लिए मैटावर्से  क्रिएट करते हैं। आप फैन क्रेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर टीम के मालिक बन सकते हैं, प्ले कार्ड्स जमा कर सकते हैं, ऑफिशियलि लाइसेंस डिजिटल आईसीसी मूमेंट्स तथा प्लेयर कार्ड्स के साथ खेल सकते हैं। 

फैन क्रेज ने ट्वीट कर विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया। 

उन्होंने ट्वीट किया – वी आर ओवर द  मून टु पार्टनर विद द किंग! 

कांट वेट टु मिंट विराट प्लेयर कार्ड्स एंड टू गिव हिज सुपर फैंस द चांस टु ओन साइंड मर्च एंड रियल वर्ल्ड  गूडीज!

साथ ही उन्होंने लिखा कि आप फैन क्रेज ज्वाइन करने पर अपना वेलकम बोनस प्राप्त कर सकते हैं।

 

विराट कोहली ट्वीट

विराट कोहली ने ट्वीट कर अपने प्रतिक्रिया जाहिर की और बताया कि वह बेहद खुश और उत्साहित हैं फैनक्रेज द्वारा मैटावर्से में एंट्री कर।

आई एम सुपर पंपड टू एंटर द मैटावर्से एक्सक्लूसिवलि विद @OxFanCraze यू कैन ऑन एंड कलेक्ट माय प्लेयर कार्ड्स एंड प्ले क्रिकेट गेम टू विन बिग प्राइजेस! जॉइन मी नाउ ऑन fancraze.com एंड गेट स्टार्टड विद योर वेलकम बोनस। 

 इस ट्वीट के अंत में विराट कोहली ने कुछ हेस्टैक्स का इस्तेमाल किया जैसे #OwnTheSquad #FanCraze #collab

मैटावर्से से क्या है

virat kohli nft

यदि आप यह नहीं जानते कि मैटावर्से क्या होता है तो आप को विराट कोहली और फैन क्रेज का ट्वीट शायद समझ ना आए। इसलिए पहले आपका यह जानना जरूरी है कि आखिरकार यह मैटावर्से क्या होता है?

एक नई टेक्नोलॉजी है या फिर यूं कह लीजिए वर्चुअल टेक्नोलॉजी है। वर्चुअल टेक्नोलॉजी के जरिए आप अपने किसी दोस्त से उसके घर पर मिल सकते हैं और उसके आसपास की सभी चीजों को देख सकते हैं तथा महसूस भी कर सकते हैं किंतु वर्चुअली। 

मैटावर्से एक आभासी वास्तविकता की दुनिया है यानी वर्चुअल रियलिटी वर्ल्ड जहां उपयोगकर्ता इंटरनेट के माध्यम से लॉगइन कर डिजिटल अवतार के रूप में वास्तविकता में लोगों से बातचीत कर सकता है। मैटावर्से  संवर्धित वास्तविकता, आभासी वास्तविकता और ब्लॉकचेन तकनीक का संयोजन है। 

फैन क्रेज

फैन क्रेज मैं साइन अप करते ही आपको $10 रिवार्ड् के रूप में मिलेगा। इसमें अकाउंट बनाने की प्रक्रिया काफी सरल है आपको फैन क्रेज की साइट पर जा कर केवल अपना ईमेल आईडी डालना है और एक  उसका पासवर्ड सेट करना है तथा साइ अप पर क्लिक करने के बाद फैन क्रेज के द्वारा आपको एक ईमेल भेजी जाएगी जिसे आपको कंफर्म करना होगा। और ईमेल कंफर्म करते ही आपका अकाउंट बन जाएगा फिर आपको अपने सेट किए हुए पासवर्ड द्वारा फैन क्रेज अकाउंट में लॉगिन कर लेना है, लॉगइन करते ही आपके सामने एक पेज ओपन होगा इसमें लिखा होगा आप का वेलकम बोनस $10 है।

यदि आप स्पेशल रिवार्ड् के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपके पास आईसीसी T20 वर्ल्ड कप का टिकट होना चाहिए और टिकट पर दिए गए बार कोड का इस्तेमाल आपको यहां करना है। दूसरा ऑप्शन रेफरल कोड है इसके द्वारा भी आप स्पेशल रिवार्ड् के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

यदि आपके पास टिकट और रेफरल कोड नहीं है तो कोई बात नहीं आपको फिर भी $10  यानी ₹800  आपके फैन क्रेज खाते में मिलेंगे जिसका इस्तेमाल आप उसमें टीम बनाने, खेलने, प्लेयर कार्ड्स जमा करने आदि के लिए कर सकते हैं और बड़े इनाम तथा कैश प्राइज भी जीत सकते हैं। 

रेफरल कोड का इस्तेमाल करने पर आपको $20 मिलेंगे, हमारा रेफरल कोड आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

विराट मैटावर्से संबंधित प्रश्न उत्तर

विराट कोहली ने मैटावर्से कोलैबोरेशन किसके साथ किया है?

विराट कोहली ने मैटावर्से कोलैबोरेशन फैन क्रेज के साथ किया है।

फैन क्रेज क्या है?

फैन क्रेज के अनुसार वे क्रिकेट के लिए मैटावर्से क्रिएट करते हैं।

फैन क्रेज फ्लैश क्या है?

फैन क्रेज फ्लैश एक क्रिकेट गेम है जो कि लाइसेंस डिजिटल मोमेंट्स और कार्ड के द्वारा खेला जाता है।

क्या फैन क्रेज में नकद राशि जीती जा सकती है?

जी हां फैन क्रेज के अनुसार आपके चुनिंदा खिलाड़ियों की ऐन एफ टी के अच्छे प्रदर्शन करने पर नकद राशि  भी जीत सकते हैं।

युवराज सिंह ने मैटावर्से कोलैबोरेशन किसके साथ किया है?

युवराज सिंह ने अपनी पर्सनल नॉन फंगीबल टोकन को कोलेक्जन वेबसाइट पर लॉन्च किया है।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा