2023 वर्ल्ड कप कौन जीतेगा भविष्यवाणी 

cricket ground
Spread the love

सभी जानना चाहते हैं 2023 वर्ल्ड कप कौन जीतेगा और दर्शकों को बता दूं की हम भी आपकी तरह अनुमान लगा रहे हैं क्योंकि भविष्य कोई नहीं देख सकता। 2023 एक दिवसीय वर्ल्ड कप प्रिडिक्शन के अटकलों का बाजार तेज हो चुका है और इस पोस्ट में संभावित क्रिकेट टीम के बारे में बताया गया है जो वर्ल्ड कप जीत सकती है और साथ ही चुनिंदा खिलाड़ियों के बारे में बताया गया है जो वर्ल्ड कप फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं।

2023 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप वही टीम जीतेगी जिसके पूरे 11 खिलाड़ी जीत में अपना योगदान दे पाएंगे। वर्ल्ड कप एशियाई जमीन पर होने के कारण भारत प्रबल दावेदार नजर आता है। देखते हैं कौन से खिलाड़ी है जिनसे पूरे विश्व को सावधान रहने की जरूरत है।

5 तुरूप के इक्के 

कुछ खिलाड़ी जो अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं, वर्ल्ड कप में खेल रहे चुनिंदा खिलाड़ियों के बारे में बताया गया है जो मैच का पासा पलट सकते हैं।

1 मोहम्मद शमी

एक धारदार गेंदबाज हैं जो गेंद को अंदर बाहर दोनों तरफ लहरा सकते हैं। खास बात यह है कि उनकी गेंद टिप खाने के बाद भी अच्छा मूवमेंट लेती है जिसे खेलना कई बार नामुमकिन हो जाता है। 2023 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी तीन बार 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं, भारत ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल मुकाबले में हरा दिया जिसमें मोहम्मद शमी ने 7 विकेट हासिल किए। अपने करियर में खेले गए वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने टोटल चार बार पांच का पंजा मारा है अर्थात 5 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें से तीन बार 5 विकेट तो 2023 वर्ल्ड कप में ही हासिल करके दिखाया है।

2 रविंद्र जडेजा

इनकी सटीक लाइन लेंथ और जल्दी से ओवर खत्म करने की आदतऑस्ट्रेलिया को फाइनल्स में जरूर परेशान करेगी। जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी करते हैं तगड़ा प्रहार।

इसे पढ़ेंसबसे ज्यादा बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीमों के नाम

3 डेविड वार्नर

भारत के खिलाफ हमेशा का बल्ला चलता है और यह  बड़े मैच के खिलाड़ी है।

पढ़ेंओ डी आई वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 100 बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

4 स्टीव स्मिथ

भारत के खिलाफ हमेशा अच्छे बल्लेबाजी की है और फाइनल्स में ऑस्ट्रेलिया को इनसे काफी ज्यादा उम्मीदें रहेंगी। यदि स्मिथ टिके तो ऑस्ट्रेलिया एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहेगी।

king kohli virat

फेसबुक पेज क्रिकेट पैशन को भी ज्वाइन करें

स्टाइलिश कलरफुल ई बुक आपके लिए – 90% छूट – वर्ल्ड कप धमाका – सभी ई-बुक्स पर लिमिटेड कॉपी है जल्दी करें

cricket ebook

5 विराट कोहली

मैच छोटा हो या बड़ा हो यह खिलाड़ी तो रन बनाने के लिए ही बना है और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में कोहली की छाप देखने को ना मिले ऐसा हो ही नहीं सकता।

यह पढ़ेंएक दिवसीय वर्ल्ड कप जीतने वाले सभी कप्तानों व टीमों के नाम

5 बेस्ट खिलाड़ी पलट सकते हैं पासा

1 रोहित शर्मा – पिछले वर्ल्ड कप में 5 शतक लगा कर सनसनी मचा देने वाले खिलाड़ी से सभी सावधान रहना चाहेंगे।

2 मिचेल स्टार्क – ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क की धारदार गेंदबाजी से कंगारुओं को मजबूती मिल सकती है। 

3 मोहम्मद शमी – इनकी इन स्विंग और आउटिंग गंदे ऑस्ट्रेलिया को धराशाही कर सकती है।

4 कुलदीप यादव – ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को उलझाकर विकेट लेने में सक्षम है

5 जसप्रीत बुमराह – टीम इंडिया सिलेक्टर्स ने एक बड़े प्लान के तहत जसप्रीत बुमराह को जानबूझकर पिछले कुछ सालों में कम ही मैच खिलाए थे ताकि जसप्रीत पूरी ताकत के साथ खेल सकें और भारत के लिए करिश्माई प्रदर्शन कर सकें।

यह तो बात हुई कुछ खिलाड़ियों की अब बात करते हैं कौन सी टीम 2023 विश्व कप जीत सकती है।

जानिएओ डी आई वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

2023 वर्ल्ड कप कौन जीतेगा भविष्यवाणी 

cricket shot

इस बार भी भारत को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और इसकी साफ वजह भारत में खेल रहे धुरंधर खिलाड़ियों को देखते हुए बनती है। शुभ्मन गिल के टीम में आने से भारत की बल्लेबाजी को बल मिलता है और जसप्रीत बुमराह की वापसी होने पर भारत की गेंदबाजी ताकत कई गुना बढ़ जाती है। विराट और रोहित तो बड़े मैच के इंतजार में रहते हैं किंतु एक बड़ी कमी भारत को खल सकती है और वह है धवन का ना खेलना। मानो या ना मानो यह वो खिलाड़ी है जो छोटे मैच में चले ना चले लेकिन बड़े मैच में जोरदार प्रदर्शन करते हैं और ऐसा उन्होंने इतिहास में चैंपियंस ट्रॉफी वर्ल्ड कप तथा एशिया कप सभी बड़े टूर्नामेंट में करके दिखाया है। 

ऑस्ट्रेलिया 3 बार लगातार वर्ल्ड चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया से हर देश को हमेशा खतरा रहता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला संडे 19.11.2023 खेला जाएगा। भारत के विजेता बनने के चांस ज्यादा नजर आते हैं क्योंकि यह भारतीय टीम बिल्कुल वैसी है जैसे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम हुआ करती थी। ऑस्ट्रेलिया बड़े मैच केद बाव में में अच्छा खेलती है और इसलिए वह भारत को कड़ी चुनौती दे सकती है और पासा भी पलट सकती है।

यह भी पढ़ें

क्रिकेटर बनने के लिए कितनी पढ़ाई पैसा हाइट ऐज और समय लगता है

क्रिकेटर बनने के लिए कितनी उम्र चाहिए

क्रिकेटर्स क्या खाते हैं डाइट चार्ट जानिए

फास्टेस्ट 5000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

क्रिकेटर कैसे बनें

ड्रीम 11 खेलना सही या गलत जान लो वरना पछताओगे


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top