आईपीएल से पैसे कैसे कमाएं | आईपीएल से पैसे कमाने वाला ऐप बल्लेबाज़ी ड्रीम 11

ipl 2022
Spread the love

दोस्तों इस पोस्ट में मैं आपको ipl से पैसे कमाने की विधि के बारे में बताऊंगा जैसा की आप सब अक्सर टीम बना कर ipl देखते-देखते पैसे कमाते हैं और अगर ऐसा नहीं है तो जल्द ही शुरू करें ipl से पैसे कमाना वो भी मैच का लुत्फ़ उठाते हुए। चलिए शुरू करते है IPL fantasy cricket league  ipl कमाने वाला

Top 10 IPL money making App

IPL Apps
1.Dream 11
ड्रीम 11 के एम्बेसडर धोनी हैं Helicopter Shot
2.My Circle
Sourav Ganguly – How to play in IPL / TRDW theory
3.Mpl App
Virat Kohli Top 5 – Batting Practice tips – by virat
4.Halaplay App
5.Ballebazi App
6.Pro Sports 11
7.WinZo App
8.My team 11
9.Fan Fight
10.Crick play

जी हां दोस्तों ये है आईपीएल मनी मेकिंग apps और ड्रीम 11 हमेशा से सबकी पहली पसंद बना हुआ है पर इसका ये मतलब नहीं की बाकी ऍप्स ख़राब हैं सभी app अपनी जगह सही हैं और ये क्रम भी कोई निश्चित नहीं है क्योंकि ये आय दिन ऊपर नीचे होते रहते हैं इनमे सबसे चर्चित धोनी का ड्रीम 11, दादा का माय सर्किल और कोहली का mpl app है ये सभी दिग्गज इन ऐप्स के ब्रांड अम्बेस्डर हैं। यदि आप या आपका परिचित आर्मी में है और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहता है तो ज़रूर पढ़ें आर्मी से क्रिकेट कैसे खेलें या आर्मी की टीम से क्रिकेट कैसे खेलें तथा यह भी जाने की सर्विसेज की टीम से कैसे खेलें

ड्रीम 11 ऐप से पैसे कैसे कमाएं (How to earn money from dream 11 app)

ड्रीम 11 से पैसे कैसे जीते ये आज सभी सर्च करते हैं पर कई बार जीतने के बाद भी पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाते और उनके दिमाग में ये सवाल खड़ा होता है dream 11 se paise kaise transfer kare in hindi  या ड्रीम 11 से पैसे विड्रॉल कैसे करे आप ने भी एक बार ज़रूर किया होगा दोस्तों ये सारे ऐप लीगल होते हैं क्योंकि इन में आपका पैन नंबर लगता है और तभी आप पैसे निकाल पाएंगे जब आपकी बैंक डिटेल सही होगी और पैन नंबर आपने अपडेट किया होगा बिना PAN number अपडेट किये आप पैसे नहीं निकाल पाएंगे और ड्रीम 11 से पैसे कैसे निकाले ये आपके लिए एक पहेली बन जाएगी।

एक खास बात यदि आपने गलती से कोई और बैंक डीटेल अपडेट की है तो वह चेंज नहीं हो पायेगी और आपको ड्रीम 11 का नया अकॉउंट बनाना पड़ेगा वो भी किसी और ईमेल, फ़ोन नंबर और हो सकता है की आपको दूसरे मोबाइल में ही नया अकॉउंट बनाना पड़े ये ड्रीम 11 का सबसे बड़ा ड्रा बैक है या कमज़ोरी कह लीजिये।

How to download dream 11 app– ड्रीम 11 Indian Govt यानि भारत सरकार द्वारा approved एप्लीकेशन में शामिल है और इंडिया कानून के अंतर्गत आता है। इस fantasy cricket app पर आप कई टीम बना सकते हैं इसे डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल में dream11.com पे जाना होगा। प्ले स्टोर पे डाउनलोड करने से बचे क्योंकि गूगल प्रोटेक्ट सीधे तौर पर पैसे कमाने वाले ऐप को प्रेफर नहीं करता है। ड्रीम 11 नाम से app शो ज़रूर करता है पर उसकी जगह कोई और ऐप डाउनलोड हो जाता है जिससे आपका टाइम वेस्ट होगा और मूड भी ख़राब होगा अतः डायरेक्ट गूगल वेब पेज पर जाएँ और dream11.com टाइप करें तथा आसानी से ये ऐप डाउनलोड करें ।

Dream 11 app डाउनलोड करने का दूसरा तरीका यह है की आप किसी जानने वाले या दोस्त से इसका लिंक ले और फिर डाउनलोड करें। बाद में आपस में ये लिंक शेयर करें जिससे आपको शेयर करने के कुछ पॉइंट्स पैसे मैच खेलने के लिए मिलते हैं पर पैसे तभी मिलेंगे जब आपके लिंक से किसी ने डाउनलोड किया हो और अपनी टीम बनाई हो यदि ऐसा हुआ तो आपको टीम बनाने के लिए पैसे लगाने की ज़रूरत नहीं पड़ती और इस पैसे से यदि आप जीतते हैं तो वह रियल मनी होगी।

Dream 11 डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर को app में रजिस्टर करना होगा ध्यान रहे मोबाइल नंबर सही हो और आपके पैन कार्ड से लिंक्ड हो ताकि पैसे निकालते वक्त कोई परेशानी न हो।

हालांकि नंबर रजिस्ट्रेशन के वक्त आपका नंबर रजिस्टर भी हो जायेगा पर बाद में आप ही परेशां रहेंगे अतः इस बात को इगनोर न करें और पैन कार्ड से लिंक्ड मोबाइल नंबर ही रेजिस्टर करे या रजिस्टर करने के बाद जल्द ही मोबाइल नंबर को पैन कार्ड से लिंक करा लें। मोबाइल नंबर ऐप में रजिस्टर करते ही आपके पास एक OTP आएगा जिसे वेरीफाई करते ही आप ड्रीम 11 में रजिस्टर हो जायेंगे।

माय सर्किल ऐप

My Circle – माय सर्किल के ब्रांड अम्बेस्डर हैं दादा यानि सौरव गांगुली। यह ऐप आसानी से रजिस्टर हो जाता है और यह भी लीगल है अतः इसमें भी आपको पैन कार्ड अपडेट करना अनिवार्य है। दादा BCCI के प्रेसिडेंट भी हैं। ये भी पढ़ें – Ranji Trophy Kaise Khele

एम पी एल ऐप से पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों अपने विराट कोहली को एमपीएल ऐड में देखा होगा कोहली mpl के ब्रांडअंबेस्डर भी हैं। इस ऐप में आप क्रिकेट टीम बनाने के आलावा और अन्य गेम खेलकर भी पैसा जीत सकते हैं इसमें कई गेम फ्री हैं तो कई पैसे लगाकर पैसा जीतने वाले गेम्स है। इसमें क्विज गेम भी है जिसमे आप पैसे जीत सकते हैं। यदि आप चैस के चैंपियन हैं तो इसमें आप ऑनलाइन चैस भी खेल सकते है जो फ्री भी है और पैसे लगाने वाला भी है तक़रीबन 50 रूपए लगाकर आप एक प्रो मैच खेल सकते हैं और जीतने पर आपको अराउंड 200-250 रूपए मिलते हैं। इस ऐप में ऐसे कई गेम्स की भरमार है।

बल्लेबाज़ी ऐप से पैसे सीधे अकाउंट में

दोस्तों ये एक काफी सस्ता प्लेटफॉर्म है जिसमे आप 5 रूपए से भी काम की टीम बना सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए गूगल पे जाएं और ballebazi.com टाइप करे तथा डाउनलोड करें। इस ऐप की खासियत यह है की जीते हुए पैसे का कुछ परसेंट सीधे आपके अकॉउंट में भेज देता है। ये भी पढ़ें Top 5 batting Practice tips 

हल्ला प्ले ऐप कैसे डाउनलोड करें (How to download Halaplay app)

halaplay se paise kaise kamaye – यह ऐप भी आपको प्लेस्टोर पे नहीं मिलेगा इसलिए डायरेक्ट गूगल पे जाएं और halaplay.com टाइप करें तथा इसे डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करें जी हाँ डाउनलोड और इंस्टालेशन दो अलग-अलग प्रक्रिया है। इस ऐप पर नंबर रजिस्टर करते ही आप को OTP मिलेगा जिसे फिल करते ही आप अपनी टीम बना सकेंगे। यहाँ भी आपको बाकी ऐप्स की तरह 10 रूपए से लेकर 10 हज़ार तक की टीम बना सकते हैं। यह एक अच्छा क्रिकेट से पैसे कमाने वाला app है पर साथ ही यह फुटबॉल से पैसे कमाने वाला app भी है।

दोस्तों सभी apps में तकरीबन एक जैसा ही प्रोसेस होता है बाकी कुछ महत्वपूर्ण ऐप्स की लिस्ट सबसे ऊपर दी गई है

ज़रूर पढ़ें IPL में सलेक्शन कैसे होता है।

आईपीएल में जीतने के टिप्स और ट्रिक्स

  • कोशिश करें की 30 रूपए से ऊपर वाले कांटेस्ट ही खेले ताकि जीतने पर कोई ठीक ठाक सी रकम आप के हाथ आ सके।
  • 10, 15 रूपए वाली टीम को प्रैक्टिस के लिए ही रखें क्योंकि जीतने पर भी आपको कुछ खास नहीं मिलेगा इसलिए कोशिस करे की 30 – 50 रूपए वाली टीम बनाये।
  • टॉस पर विशेष ध्यान रखें और मैच से 15 मिनट पहले ही टीम में कुछ बदलाव होते हैं तथा सारे खेलने वाले खिलाडियों की सूची जारी होती है अतः 15 मिनट पहले अपनी टीम अपडेट करना न भूलें।
  • एक्सपेरिमेंट करे पर इतना भी नहीं की पूरी टीम ही चेंज कर दें।
  • हमेशा मज़बूत टीम चुने यानी जो प्लेयर प्रेजेंट में चल रहे हैं उन्हें टीम में रखें और दिमाग लगाकर कप्तान और उप कप्तान चुने।
  • दोस्तों ये सारा खेल कप्तान और उपकप्तान चुनने का है अतः टीम में ज़्यादा बदलाव करने की बजाय कप्तान व उपकप्तान पर एक्सपेरिमेंट लगातार करते रहें क्योंकि क्रिकेट में कोई लगातार नहीं चलता अतः उन्हें रोटेट जरूर करते रहें।
  • IPL टीम बनाना भी एक टाइमिंग के समान है कब आपकी कप्तान बनाने की टाइमिंग क्लिक कर जाए कोई नहीं बता सकता।
  • बिना कंसिस्टेंसी के तो कोहली भी विराट नहीं बन सकता और सचिन भी कन्सिस्टेंटली रन रन बनाकर 100 शतक लगा पाया अतः आप भी महज़ 2-4 मैच में हारने के बाद उम्मीद न छोड़े।
  • अपना ipl बजट निर्धारित करें जी हाँ आईपीएल पूरे एक महीने से ज़्यादा चलेगा ऐसे में अपनी टीम बनाने का बजट ज़रूर बनाये क्योंकि महज़ 50-150 रूपए में आप नहीं जीत सकते इसके लिए आपको बजट पालन करना होगा कम से कम 1000 रूपए ।
  • केवल वही पैसा लगाए जिसकी आपको ज़रुरत न हो या आपके पास एक्स्ट्रा हो घर वालों का पैसा ना लगाएं।
  • कोशिश करें की एक ही मैच की कम से कम 3 टीम हर बार बनाये जिनमे से दो टीमों के खिलाडी उनकी परफॉरमेंस तथा लॉजिक के हिसाब से चुने तथा तीसरी टीम में कुछ तुक्के मारे या बिना लॉजिक के बिना ज़्यादा दिमाग लगाए किस्मत को मौका देआखिरकार ये सारा खेल किस्मत का ही तो है ऐसे में दिमाग न लगाना भी दिमाग लगाने से ज़्यादा है और इल्लोजिक लॉजिक से ज़्यादा लॉजिकल है।
  • पर ध्यान रहे जोश में आकर पूरी टीम ही ना बदल दें बल्कि कुछ छोटे खिलाडियों को कप्तान व उपकप्तान बनाने का दाव खेले, फ्लॉप या एवरेज होने पर भी बड़े खिलाडियों को बहार का रास्ता दिखाएं तथा उन पर भी दाव खेलें जो अब तक नहीं चले हों या जो पहली बार खेल रहे हों।
  • यदि आप अकेले हैं तो एक मैच में 3-4 टीम से ज़्यादा टीम उतारने से बचे इससे आपको मैच शुरू होने से 15 मिनट पहले अपनी टीमों को अपडेट करने में आसानी रहेगी हद से ज़्यादा टीम होने पर गलती हो सकती है।

ये भी पढ़ें

Most IPL winner team list and captain

1. Rohit Sharma from Mumbai Indians 5 times – 2013, 2015, 2017, 2019, 2020
2. MS Dhoni from Chennai Super Kings 3 times – 2010, 2011, 2018
3. Gautam Gambhir Kolkata knight Riders 2 times – 2012, 2014
4. Shane Warne from Rajasthan Royals 1 time – 2008
5. Adam Gilchrist from Deccan Charges 1 time – 2009
6. David Warner from Sunrises Hyderabad 1 time – 2016


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा