लेजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 शेडूल तथा स्क्वाड

Spread the love

लेजेंड्स क्रिकेट सिरीज़ 2022 होने जा रही है शुरू 20 जनवरी 2022 से होगा दिग्गजों का आमना सामना। विश्व क्रिकेट टीम स्क्वाड की हो चुकी है घोषणा। इस प्रतियोगिता में कई दिग्गज पूर्व खिलाडियों के शामिल होने की वजह से इसे लेजेंड्स क्रिकेट लीग कहा जाता है।

लेजेंड्स क्रिकेट 2022 (Legends cricket league 2022)

लेजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 का आगाज़ ओमान में 20 जनवरी से होने जा रहा है। फैंस अपने उन प्रिय खिलाडियों को फिर से मैदान फते करते देखना चाहते हैं जो रिटायर हो चुके हैं। लेजेंड्स क्रिकेट लीग (LLC) काफी ज़्यादा मज़ेदार होने जा रहा है क्योंकि भारीतय खेमे में युवराज सिंह, हरभजन सिंह भी जुड़ने जा रहे हैं और खतरनाक विस्फोटक ओपनर वीरेंदर सेहवाग ने भी टूर्नामेंट खेलने के लिए हामी भर दी है। यदि भारत के अलावा किसी और टीम की बात करें तो ये नाम ही काफी है और वो है रफ़्तार के सौदागर रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर, सटीक महान इनस्विंग और यॉर्कर के बादशाह वसीम अकरम तथा तूफानी तेज़ गेंदबाज़ ब्रेट ली। जी हाँ इस लेजेंड्स लीग में कई दिग्गजों का सामना होगा और एक बार फिर से युवराज सिंह तथा वीरेंदर सहवाग के सामने चुनौती पेश करेंगे अब तक के दुनिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर, ब्रेट ली और महान गेंदबाज़ वासिम अकरम। शोएब, वसीम और ब्रेट ली के अलावा अफरीदी, मुरली और वास भी अपनी गेंदबाज़ी का रंग बिखेरते नज़र आएँगे। यदि आप सोच रहे हैं की क्या शोएब में अब भी वही पेस बाकी है तो आपको शोएब अख्तर का यूट्यूब चैनल देखना चाहिए जहाँ वे अक्सर बॉलिंग टिप्स देते नज़र आते हैं तथा बॉलिंग करते हुए भी देखे जाते हैं।

लेजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 ओमान (Legends cricket league 2022 Oman)

20 जनवरी 2022 को गवाह बनने जा रहा है ओमान का ऐ आई अमीरत क्रिकेट स्टेडियम। यहाँ क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाडियों का जमघट लगने जा रहा है तथा तीन तगड़ी टीमों में आपस में जंग होने जा रही है। ये टीमें हैं – इंडिया महाराजा, एशिया टीम तथा वर्ल्ड जाइंट्स।

लैजेंड क्रिकेट लीग 2022 शेडूल

Date लैजेंड क्रिकेट लीग 2022 शेडूल
(Legends cricket league 2022 schedule)
जनवरी – 20 – 2022इंडिया महाराजास vs एशिया लायंस
जनवरी – 21 – 2022वर्ल्ड जाइंट्स vs एशिया लायंस
जनवरी – 22 – 2022वर्ल्ड जाइंट्स vs इंडिया महाराजास
जनवरी – 23 – 2022रैस्ट डे
जनवरी – 24 – 2022एशिया लायंस vs इंडिया महाराजास
जनवरी – 25 – 2022रैस्ट डे
जनवरी – 26 – 2022इंडिया महाराजास vs वर्ल्ड जाइंट्स
जनवरी – 27 – 2022एशिया लायंस vs वर्ल्ड जाइंट्स
जनवरी – 28 – 2022रैस्ट डे
जनवरी – 29 – 2022फाइनल्स

लैजेंड क्रिकेट लीग 2022 स्क्वाड (legend cricket league squad)

इंडिया महाराजास – वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, इरफ़ान पठान, युसूफ पठान, बद्रीनाथ, आर पी सिंह, प्रज्ञान ओझा, नमन ओझा, हेमग बदानी, वेणुगोपाल राव, मुनाफ पटेल, संजय बांगर, नयन मोंगिया, अमित भंडारी
एशिया टीम – शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, सनथ जयसूर्या, मुरलीधरन, कामरान अकमल, चामिंडा वास, रोमेश कालूवितर्णा, तिलकरत्ने दिलशान, अज़हर महमूद, उपुल थरंगा, मिस्बाह उल हक़, मोहमद हफ़ीज़, शोएब मालिक, मोहमद युसूफ, उमर गुल, अश्गर अफ़ग़ान
वर्ल्ड जॉइंट – टीम अनाउंस होनी बाकी है

लेजेंड्स लीग कहाँ देखें

लेजेंड्स लीग टूर्नामेंट आप इन चैनल्स पर देख सकते हैं – सोनी टेन 1, सोनी टेन 2, सोनी लिव ऐप

लेजंड क्रिकेट लीग के ब्रांड अम्बैस्डर (legend cricket league brand ambassador)

लेजंड क्रिकेट लीग के ब्रांड अम्बैस्डर हैं महानायक अमिताभ बच्चन तथा मैच कमिश्नर हैं पूर्व भारतीय कोच रवि शाष्त्री।

शोएब अख्तर vs वीरेंदर सेहवाग

मुकाबला दिलचस्प होने वाला है और सभी की निगाहें होंगी भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले पर। जी हाँ फिर से सामना होने जा रहा है अप्पर कट स्पेशलिस्ट वीरेंदर सेहवाग और रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर के बीच। पहले भी इन दोनों के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला होता रहा है और दोनों एक से बढ़कर एक है, कई दफा शोएब ने अपनी सनसनाती बाउंसर से वीरू को परेशां किया है तो कई बार वीरू ने अपने अप्पर कट से शोएब की बाउंसर को सीमा रेखा के बहार 6 रन्स पे तब्दील किया है। 2003 का वर्ल्ड कप मुकाबला किसे याद नहीं है जिसमे वीरू ने शोएब और सभी पाक पेस बैटरी को जलवा दिखाया था हालांकि उनकी इन्निंग्स छोटी थी किन्तु काफी तेज़ थी।

ब्रेट ली vs युवराज सिंह

ब्रेट ली और युवराज का मुकाबला भी हमेशा ज़ोरदार होता है और दोनों एक दूसरे पर 20 दिखते हैं। युवी को सिक्सर किंग भी कहा जाता है और यह बात ब्रेट ली भी अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए उनकी कोशिश होगी की युवी को अपनी सनसनाती बाउंसर और परफेक्ट यॉर्कर से परास्त किया जाए। ब्रेट ली एक धुंआधार गेंदबाज़ हैं जिन्होंने हार मानना नहीं सीखा है अतः युवी के लिए राह आसान नहीं दिखती।


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा