अंडर 14 जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट हरिद्वार

Spread the love

मार्च महीने की समाप्ति के साथ अंडर 14  जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट हरिद्वार का समापन भी हुआ। फाइनल मुकाबला रुड़की की वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी और भगवानपुर की पेस अकैडमी के बीच खेला गया। अंडर 14 डिस्ट्रिक्ट  क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में पेस अकैडमी ने वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी को 7 विकेट से हराया। 

अंडर 14 जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट हरिद्वार 

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संरक्षक ए एस मेघवाल, अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, अंतरिम कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा ने युवा खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी बनाम पेस क्रिकेट एकेडमी

अंडर 14 जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का फाइनल वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी, रुड़की और पेस क्रिकेट एकेडमी, भगवानपुर के बीच खेला गया। अंडर 14 जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट के इस फाइनल मुकाबले में पेस अकैडमी ने जीत का परचम लहराते हुए वीर शौर्य क्रिकेट अकादमी को सात विकेट से पटखनी दी और खिताब पर कब्जा किया। 

वीर शौर्य स्कोरकार्ड

टॉस जीतकर वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया किंतु पेस क्रिकेट एकेडमी की घातक गेंदबाजी के सामने वीर शौर्य के बल्लेबाज ढेर हो गए, वे निर्धारित 40 ओवर के मैच में पूरे 40 ओवर भी नहीं खेल सके तथा 36.4 ओवर में 82 रन बनाकर ही बिखर गए। वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी की  और से जतिन ने 41 गेंदों का सामना कर तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए, आकाश ने  22 गेंदों में 14 रन बनाए जिसमें उन्होंने 2 चौके भी लगाए इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी गेंदबाजी में भी कुछ खास नहीं कर पाई,  फरहान अली ने 3.4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट व जतिन ने 5 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया।

पेस अकैडमी स्कोरकार्ड

रिहान ने 7 ओवर में 2 मेडन ओवर फेंकते हुए मात्र 10 रन दिए और 3 विकेट भी झटके, शाद ने 6 ओवर में एक मेडन किया तथा 15 रन खर्च करते हुए 3 विकेट लिए।  रेडमी के धुरंधर बल्लेबाजों के लिए 83 रनों का लक्ष्य काफी छोटा था तथा पेस अकैडमी के बल्लेबाजों ने मात्र 16.5 ओवर्स में ही 3 विकेट गंवाकर यह लक्ष्य  आसानी से हासिल कर लिया।  पेस अकैडमी की तरफ से उज्जवल ने 54 गेंदों का सामना कर 42 रन की शानदार पारी खेली जिसमें उन्होंने चार चौके जड़े  जबकि आयुष व प्प्रियांशु ने 13-13 रनों का योगदान दिया।

अंडर 14 क्रिकेट टूर्नामेंट

मुख्य अतिथि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संरक्षक ए एस मेघवाल, अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, अंतरिम कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा, विकास गोयल, सी ए ओ एच के अध्यक्ष नीरज कुमार, सचिव इंद्रमोहन ने विजेता टीम व उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान करने के साथ पहले सेमीफाइनल के मैन ऑफ द मैच शतकीय पारी खेलने वाले वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी के युवा खिलाड़ी शोभित, दूसरे  सेमीफाइनल के मैन ऑफ द मैच उज्जवल, फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे पेस अकैडमी गेंदबाज रेहान, टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ  बल्लेबाज शोभित, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ आकाश, सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर उज्जवल को पुरस्कृत किया।

टूर्नामेंट में विनय कुमार शर्मा, राहुल गुप्ता अजय वैद्य तथा योगेश अगर ने अंपायर की भूमिका निभाई। अग्रिम शर्मा एवं अश्विनी कुमार मौर्य ने स्कोरर की भूमिका निभाई तथा देवेंद्र ब्राह्म ने कमेंटेटर की भूमिका निभाई।

एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड

जोत सिंह गुनसोला, एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष ने कहा कि सी ए यू राज्य की क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशने के लिए लगातार प्रयासरत है अतः खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत और लगन के साथ अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए ताकि वह क्रिकेट में अपना भविष्य बना सकें। जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट मे वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी के बल्लेबाज शोभित ने शतक जड़कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, अन्य खिलाड़ियों को भी उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने हल्द्वानी के अंडर 25 खिलाड़ी कमल सिंह कन्याल का उदाहरण देते हुए कहा कि कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद कमल सिंह कन्याल ने हिम्मत नहीं हारी और सी के नायडू टूर्नामेंट में हरियाणा के खिलाफ शानदार शतक भी लगाया, कमल सिंह कन्याल जैसे खिलाड़ी सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।  सी ए ओ एच के अध्यक्ष नीरज कुमार, उपाध्यक्ष विकास गोयल एवं सचिव इंद्रमोहन ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

अंडर 14 जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट के लिए इस अवसर पर सी ए ओ एच के सदस्य अरुण सिंह, अरुण तिवारी, अजय पांडे, इंद्रमोहन, कुलदीप सिंह अस्वाल, सुखबीर सिंह, रचित कुमार, अनिल खुराना, अरुण शर्मा, निखिल प्रजापति आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top
यॉर्कर बॉल कैसे खेला जाता है आई सी सी महिला वर्ल्ड कप 2022 शेडूल अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 भारतीय दस्ता इरफ़ान पठान बने पिता दोबारा जो रुट ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा